मुख्यमंत्री की शिक्षक दिवस पर शुभकामनाएं*

 📔 *मुख्यमंत्री की शिक्षक दिवस पर शुभकामनाएं*



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं....



जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता हैं। विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण कर उन्हें योग्य नागरिक बनाने में और समाज को नई दिशा देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विकास को लेकर प्रतिबद्ध है। सभी को पढ़ने और आगे बढ़ने का अवसर मिले, इसके लिए राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाएं संचालित की हैं। 


इन योजनाओं को सफल बनाने में शिक्षकों की सहभागिता अति महत्वपूर्ण है। गहलोत ने इस अवसर पर विद्यार्थियों का आह्वान किया है कि वे गुरुजनों के प्रति श्रद्धा और सम्मान की भारतीय परम्परा का पालन करते हुए श्रेष्ठ नागरिक बनकर देश-प्रदेश के विकास में भागीदार बनें। आपको बता दें कि भारत में भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ( Former President Dr. Sarvepalli Radhakrishnan ) का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन कई आयोजन होते हैं।


*📔 ट्विटर अकाउंट 👉* 

https://twitter.com/Shiksha_Vibhag?s=09


*📔 फेसबुक ग्रुप लिंक 👉*

https://www.facebook.com/groups/1806907882887579/


*📔 टेलीग्राम चैनल लिंक 👉* https://t.me/Shikshavibhag


*शिक्षा विभाग के समस्त आदेश, न्यूज़, रोजगार अपडेटस के लिए शिक्षा विभाग राजस्थान के सबसे बड़े, विश्वसनीय, सर्वश्रेष्ठ, प्रमाणिक व शिक्षा विभाग की समस्त न्यूज वाले शैक्षणिक समूह, के फेसबुक, ट्विटर व टेलीग्राम अकाउंट से जुड़कर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं !*


📔🏆 *शिक्षा विभाग समाचार* 🏆📔

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

माइक्रोसॉफ्ट पॉवर पॉइंट के लिए शॉर्टकट कुँजी।

Computer का E-Governence मे उपयोग।

Healthcare में computer का उपयोग।

जाने क्या है बालाजी tradevision.

Teachers Day 2020: इसलिए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के नाम पर मनाया जाता है शिक्षक दिवस, जानें पूरा इतिहास*