NTA UGC NET June 2020 Admit Card

 📔 *NTA UGC NET June 2020 Admit Card: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड*



नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही जून सेशन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगी। UGC-NET एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा....



अलवर।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही जून सेशन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगी। UGC-NET एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। हालाँकि एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के बारे में एनटीए की ओर से कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। यूजीसी नेट की परीक्षा 16, 18,और 21 से 25 सितंबर 2020 को देशभर में आयोजित की जाएगी। इससे पहले यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड लगभग परीक्षा से एक महीने पहले जारी कर दिया जाता है। इस बार 15 दिन पहले ही एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकेगा।



*एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी*


एनटीए द्वारा जारी नोटिस में कहा गया था कि यूजीसी नेट के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने के 15 दिन पहले जारी किये जायेंगे। परीक्षा शुरू होने में अब केवल 12 दिन ही और बचे हैं। इससे यह उम्मीद की जा सकती है कि एडमिट कार्ड कभी भी जारी किये जा सकते हैं। आपको बता दें कि एनटीए ने यूजीसी नेट के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की विंडो 1 सितंबर को फिर से खोल दी थी। कैंडिडेट्स इसमें ऑफिशियल वेबसाइट Ugcnet.Nta.Nic.In पर जाकर 2 सितंबर 2020 को शाम 5.00 बजे तक करेक्शन कर सकते थे।



*यूजीसी नेट परीक्षा 2020 कार्यक्रम*


यूजीसी नेट परीक्षा 16 , 18 और 21 सितंबर से 25 सितंबर 2020 को दो शिफ्ट में होगी। पहली पाली सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी।



*यूजीसी नेट परीक्षा पैटर्न*


इस परीक्षा का पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होगा जिसमें 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सब्जेक्ट पर आधारित होगा। अर्थात इसमें स्टूडेंट्स 84 विषयों में से किसी एक विषय का चयन किये रहते हैं और कैंडिडेटस उसी विषय की परीक्षा दे सकते हैं। यूजीसी नेट का सिलेबस नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पहले ही जारी किया जा चुका है।


*📔 ट्विटर अकाउंट 👉* 

https://twitter.com/Shiksha_Vibhag?s=09


*📔 फेसबुक ग्रुप लिंक 👉*

https://www.facebook.com/groups/1806907882887579/


*📔 टेलीग्राम चैनल लिंक 👉* https://t.me/Shikshavibhag


*शिक्षा विभाग के समस्त आदेश, न्यूज़, रोजगार अपडेटस के लिए शिक्षा विभाग राजस्थान के सबसे बड़े, विश्वसनीय, सर्वश्रेष्ठ, प्रमाणिक व शिक्षा विभाग की समस्त न्यूज वाले शैक्षणिक समूह, के फेसबुक, ट्विटर व टेलीग्राम अकाउंट से जुड़कर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं !*


📔🏆 *शिक्षा विभाग समाचार* 🏆📔

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

माइक्रोसॉफ्ट पॉवर पॉइंट के लिए शॉर्टकट कुँजी।

Computer का E-Governence मे उपयोग।

Healthcare में computer का उपयोग।

जाने क्या है बालाजी tradevision.

Teachers Day 2020: इसलिए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के नाम पर मनाया जाता है शिक्षक दिवस, जानें पूरा इतिहास*